जब शत्रुघ्न सिन्हा को बेल्‍ट से मारने के लिए दौड़े शशि कपूर, सेट के पीछे का दिलचस्‍प किस्‍सा

अपने जमाने के लिए मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा अपनी लेट-लतीफी के लिए जाने जाते थे। उनके को-ऐक्‍टर्स उनका इंतजार करते थे और शत्रुघ्न 3 से 4 घंटे की देरी से आते थे। यही वजह थी कि एक बार शशि कपूर ने उन्‍हें बेल्‍ट लेकर दौड़ा लिया था। इस किस्‍से को याद करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने ई-टाइम्‍स से खास बातचीत में बताया, 'एक बार लेट आने के कारण शशि मुझे मारने के लिए बेल्‍ट लेकर दौड़े। मैंने उन्‍हें बताया कि उन्‍हें समय की पाबंदी तो मुझे मेरे टैलंट की वजह से कास्‍ट किया गया है। इस पर शशि ने कहा कि देखो, कितनी बेशर्मी से कह रहा है।' सिन्हा ने आगे कहा, 'यह सबकुछ मजाक ही था। शशि और मेरी बेहतरीन केमिस्‍ट्री थी।' इन मौकों पर टाइम से पहुंचे सिन्‍हा के मुताबिक, वह कुछ मौकों पर टाइम से भी पहुंचे हैं। वह कहते हैं, 'एक बार मैं अमिताभ बच्‍चन के साथ शूटिंग कर रहा था और हमें सुबह 4.30 बजे बुलाया गया था। मैं वहां टाइम पर पहुंचा। कोलकाता में गौतम घोष की फिल्‍म 'अंतरजलि जात्रा' के लिए भी मैं टाइम पर सुबह-सुबह पहुंचता था।' योग की वजह से होती थी देर हालांकि, ऐक्‍टर ने बाद में माना वह लेट-लतीफ थे। उन्‍होंने कहा, 'मैं जान-बूझकर लेट नहीं जाता था। काम पर निकलने से पहले योग करना मेरा नियम था जिसमें टाइम लगता था और मैं लेट हो जाता था।' वन टेक आर्टिस्‍ट थे शत्रुघ्न सिन्हा सिन्‍हा बताते हैं, 'सुबह 9 बजे की शिफ्ट होती थी तो कभी-कभी मैं दोपहर 12, 12.30 तक पहुंचता था लेकिन मेरी याददाश्‍त तेज थी, आज भी है। ऐसे में मैं एक टेक में अपनी लाइंस खत्‍म कर लेता था और हम समय से पहले काम पूरा कर लेते थे। मैं वन टेक आर्टिस्‍ट था।' कोई भी प्रड्यूसर नहीं लगा सकता आरोप 'कालीचरण' ऐक्‍टर ने कहा, 'कोई भी प्रड्यूसर मुझ पर फिल्‍म में देरी का आरोप नहीं लगा सकता। यही दर्शाता है कि मैंने कैसे मनमोहन देसाई के साथ 10 से 11 तो हरमेश मल्‍होत्रा के साथ 13 फिल्‍में कर लीं। ऐसा ना होता तो ये प्रड्यूसर्स मुझे रिपीट क्‍यों करते? आपको मालूम है कि मुझे शोले, दीवार, सत्‍ते पे सत्‍ता और अचानक जैसी फिल्‍में ऑफर हुई थीं?'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3r8mVdi

Post a Comment

0 Comments