Who is Pavitra Punia: UP का दम, दिल्‍ली का अंदाज, कभी IPS बनना चाहती थीं पवित्रा पुनिया

साल 2020 में टीवी पर एंटरटेनमेंट का ओवरडोज Bigg Boss 14 शनिवार, 3 अक्‍टूबर से शुरू हो रहा है। एक ओर जहां फैन्‍स उत्‍साहित हैं, वहीं 'बिग बॉस' के घर में एंट्री लेने वाले कंटेस्‍टेंट्स की भी खूब चर्चा है। शो में अपनी ग्‍लैमरस अदाओं से दीवाना बनाने पव‍ित्रा पुनिया भी आ रही हैं। पवि‍त्रा जहां एक नामी टीवी ऐक्‍ट्रेस और मॉडल हैं, वहीं उनका एक पर‍ियच ये भी है कि वो पारस छाबड़ा की एक्स गर्लफ्रेंड हैं। पव‍ित्रा के हॉट अवतार के दीवानों की पहले से ही कमी नहीं है। ऐसे में वह आगे क्‍या कमाल दिखाती हैं यह तो अगले कुछ हफ्तों में पता चल जाएगा। बाकी, पव‍ित्रा कौन है, कहां से आई हैं और क्‍या कर के जाएंगी ये हम आपको बताते हैं-
  1. कौन है पवित्रा पुनिया?पव‍ित्रा पुनिया पेशे से ऐक्‍ट्रेस और मॉडल है। साल 2009 में उन्‍होंने टीवी पर 'स्‍प्‍ल‍िट्सविला 3' से छोटे पर्दे पर दस्‍तक दी। उनके बोल्‍ड अवतार ने स्‍क्रीन का पारा बढ़ाया। देखते ही देखते उनके हिस्‍से 'लव यू जिंदगी', 'नागिन 3' और 'कवच' जैसे शोज आ गए।
  2. पवित्रा पुनिया का असली नाम क्‍या है?पव‍ित्रा पुनिया का असली नाम नेहा सिंह है।
  3. पव‍ित्रा का जन्‍म कब हुआ और वह कहां की रहने वाली हैं?पवित्रा पुनिया का जन्‍म भले ही यूपी के बागपत जिले में हुआ है, लेकिन उनकी परवरिश दिल्‍ली में हुई है। पवित्रा का जन्‍म 22 अगस्‍त 1988 को हुआ है।
  4. पवित्रा के परिवार में कौन-कौन है?पवित्रा के परिवार के उनके माता-प‍िता के अलावा एक भाई है, जिसका नाम अनुराग सिंह है।
  5. पव‍ित्रा का बचपन कैसा बीता?पवित्रा पुनिया का बचपन पढ़ाई-लिखाई में बीता। उन्‍होंने दिल्‍ली के रोहिणी इलाके में स्‍कूलिंग की। वह आईपीएस अफसर बनना चाहती थीं। इसके लिए उन्‍होंने करीब डेढ़ साल तक यूपीएससी की तैयारी भी की। इसके अलावा उन्‍होंने हॉस्‍प‍िटैलिटी में डिप्‍लोमा भी किया हुआ है।
  6. पवित्रा को पॉप्‍युलैरिटी कैसे मिली?पव‍ित्रा पुनिया ने हॉस्‍प‍िटैलिटी से डिप्‍लोमा करने के दौरान ही मॉडलिंग शुरू की। 2009 में 'स्‍प्‍ल‍िट्सविला 3' में हिस्‍सा लिया। उनके बोल्‍ड अवतार ने उन्‍होंने रातों रात चर्चा में ला दिया। इसके बाद 2010 में उन्‍होंने 'गीत- हुई सबसे पराई' से टीवी में ऐक्‍ट‍िंग डेब्‍यू किया। उसके बाद उन्‍हें पहला लीड रोल 'लव यू जिंदगी' में सिद्धार्थ शुक्‍ला के अपोजिट मिला। 'नागिन 3' में पवित्रा ने पॉलमी रॉय का किरदार निभाया।
  7. पवित्रा पुनिया किस तरह के रोल करती है?पवित्रा पुनिया ने अभी तक के सफर में टीवी पर हर तरह के रोल किए हैं। वह सिद्धार्थ शुक्‍ला के साथ रोमांस कर चुकी हैं। 'ये है मोहब्बतें' में लीड नेगेटिव रोल कर चुकी हैं। वह टीवी पर 'डायन' के रोल में भी खूब जलवे बिखेरे हैं। पवित्रा इन दिनों टीवी की सबसे पसंदीदा वैम्‍प में से एक है।
  8. पवित्रा ने आख‍िरी बार किस शो में काम किया?पवित्रा पुनिया टीवी पर आख‍िरी बार बच्चों के पॉप्‍युलर शो 'बालवीर रिटर्न्स' में नजर आईं। इसमें भी उन्‍होंने विलेन का ही किरदार निभाया। वह 'क्वीन टिम्नासा' के रोल में नजर आईं।
  9. पवित्रा पुनिया और सिद्धार्थ शुक्‍ला का क्‍या रिश्‍ता है?पवित्रा पुनिया किसी समय सिद्धार्थ शुक्‍ला को डेट करने के कारण चर्चा में थीं। पर्दे पर उन्‍होंने सिद्धार्थ के साथ 'लव यू जिंदगी' में रोमांस भी किया था।
  10. पवित्रा पुनिया और पारस छाबड़ा का क्‍या रिश्‍ता है?साल 2009, यानी 'स्प्लिट्सविला 3' के दौरान पवित्रा पुनिया शो के ही कंटेस्‍टेंट पारस छाबड़ा को डेट कर रही थीं।
  11. पवित्रा पुनिया की इंस्‍टाग्राम आईडी क्‍या है और कितने फॉलोअर्स हैं?इंस्‍टाग्राम पर पवित्रा का पता @pavitrapunia_ है। खबर लिखे जाने तक उनके 474k फॉलोअर्स हैं।
  12. पवित्रा पुनिया ने किन-किन टीवी शोज में काम किया है?पवित्रा पुनिया अभी तक इन 20 टीवी सीरियल्‍स और शोज में नजर आ चुकी हैं- स्‍प्‍ल‍िट्सविला 3, गीत- हुई सबसे पराई, जी ले ये पल, लव यू जिंदगी, संवारे सबके सपने प्रीतो, होंगे जुदा ना हम, वेलकम- बाज़ी मेहमान नवाजी की, बॉक्‍स क्रिकेट लीग-1, डर सबको लगता है, बॉक्‍स क्रिकेट लीग-2, कवच... काली शक्‍त‍ियों से, गंगा, ससुराल सिमर का, बॉक्‍स क्रिकेट लीग-3, कलीरें, रूप- मर्द का नया स्‍वरूप, नागिन 3, डायन, बॉक्‍स क्रिकेट लीग-4, बालवीर रिटर्न्‍स।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3naIvg9

Post a Comment

0 Comments