अवतार गिल का छलका दर्द, बोले - मुझे काम चाहिए, ऐक्टिंग के लिए मैं मेंटली-फिजिकली फिट हूं

'नूरी', 'मशाल', 'गुलामी', 'डैडी', 'रंगीला', 'सर', 'दिलवाले', 'मृत्युदंड' और बीते साल के बैनर तले रिलीज़ हुई फिल्म 'कामयाब' जैसी सैकड़ों हिट फिल्मों में अपनी शानदार ऐक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाने वाले दिग्गज अभिनेता ... फिल्म इंडस्ट्री की नई पीढ़ी से काम मांग रहे हैं। आज के सुपरस्टार्स हम पुराने ऐक्टर्स को साथ लेकर नहीं चलते लगभग 300 फिल्मों में काम कर चुके अवतार गिल ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और थिअटर की दुनिया में 4 दशक से ज्यादा यानी 43 साल का सफर पूरा कर लिया है। अवतार गिल ने नवभारतटाइम्स डॉट कॉम के साथ हुई Exclusive बातचीत में अपना दर्द बयान करते हुए कहा. 'बॉलिवुड (हिंदी फिल्म इंडस्ट्री) की नई जनरेशन, हम उम्रदराज ऐक्टर्स को साथ लेकर नहीं चल रही है। नए लोग ऐसा बर्ताव करते हैं, जैसे हमें जानते तक नहीं। आपको बता दूं कि मुझे फिल्मों और फिल्म इंडस्ट्री के सितारों से इतनी मोहब्बत है कि स्ट्रगल के दिनों में साहब की एक फिल्म में 3 मिनट का रोल करने के बाद 3 महीने तक नशे में रहा था।' मैं मेंटली-फिजकली फिट हूं, बॉलीवुड से गायब भी नहीं हूं राजकपूर से लेकर शाहरुख खान के साथ काम कर चुके, ऐक्टिंग की विधा में काबिल और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 43 साल पूरे करने के बाउजूद बॉलिवुड में काम न मिलने की टीस लिए अवतार गिल ने कहा, 'मुझे काम मांगने में कोई शर्म नहीं है, मुझे तो बस काम चाहिए। बॉलिवुड की नई जनरेशन से मैं कहता हूं कि मैं आप लोगों के साथ यानी नई जनरेशन के साथ काम करना चाहता हूं। मैं काम करने के लिए मेंटली और फिजिकली पूरी तरह फिट हूं। मैं फिल्म इंडस्ट्री से हटा या गायब नहीं हुआ हूं, जुड़ा हुआ हूं, आप कह सकते हैं कि सिर्फ मेरी जुबान बदल गई है। कहीं मराठी, तो कहीं गुजराती और कहीं पंजाबी बोल रहा हूं। मराठी-गुजराती और पंजाबी फिल्मों की तो मैं खुद डबिंग भी करता हूं।' कैमरा देख घबराऊंगा नहीं, मेरे ऐज को जो रोल सूट करे, वह काम दे दो मुझे 'बड़ी बात यह भी है कि 42 साल से लगातार देश भर के अलग-अलग शहरों में थिअटर भी करता हूं। मेरे 7 से 8 प्लेस चलते हैं और उनके विज्ञापन भी छपते हैं। ऐसा नहीं है कि मैं कोई काम नहीं कर रहा, ऐसा नहीं है कि कैमरे के सामने आते ही मेरे पसीने छूट जाएंगे। ऐसा भी नहीं कि मुझे कैमरा फेस करने की आदत नहीं है, कैमरे से जुड़ा नहीं हूं। मैं कैमरे पर रेगुलर काम कर रहा हूं। मैं बॉलिवुड की नई जनरेशन से कह रहा हूं कि मैं ऐक्टिव हूं और वही काम मांग रहा हूं, जो मेरे ऐज के हिसाब से मुझे सूट करता है।' शाहरुख खान के प्रॉडक्शन की फिल्म कामयाब में मिला था मुझे मेरा ही रोल 'मैं भी चाहता हूं कि मैं आप लोगों के साथ काम करूं, मुझे बहुत अच्छा लगता है। बीते साल मैंने शाहरुख खान के प्रॉडक्शन में तैयार संजय मिश्रा स्टारर फिल्म कामयाब में खुद की यानी अवतार गिल का रोल प्ले किया था। ईशा तलवार, सारिका सिंह, संजय मिश्रा, डायरेक्टर हार्दिक और भी कई नए साथियों संग बहुत मस्त काम किया है।' मैं अभी लंगड़ा नहीं हुआ, नई पीढ़ी आप दौड़ना, मैं पीछे भागूंगा, मुझे काम चाहिए 'हमारा काम भी तो नई पीढ़ी के साथ पुरानी पीढ़ी के मेल-जोल से होता है। अब हमारे पहले भी तो कोई न कोई पीढ़ी थी, तब हम नए थे। मैं कह रहा हूं अगर नई पीढ़ी दौड़ रही है तो हमें भी साथ ले लो, हम भी आपके पीछे-पीछे भागेंगे... आप आगे भागिए, हम पीछे भागेंगे। आपकी स्पीड ज्यादा, हमारी कम है, लेकिन आपके साथ भाग जरूर सकते हैं हम। हम अभी तक लंगड़े नहीं हुए हैं, न तो व्हील चेयर पर हैं ( हंसते हुए ), आपको हम भागने में हरा नहीं सकते, साथ भाग सकते हैं, मुझे आप लोग काम दीजिए।' आपको बता दें, अपने जमाने में दिग्गज अभिनेता अवतार गिल की पॉप्युलैरिटी इस कदर थी कि बीते साल शाहरुख खान के बैनर 'रेड चिलीस' के तले रिलीज़ हुई संजय मिश्रा स्टारर फिल्म 'कामयाब' ( Kaamyaab ) में उन्होंने अपना ही यानी ऐक्टर अवतार गिल का रोल निभाया था।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3bvUos3

Post a Comment

0 Comments