Dharmendra Birthday: 85 के हुए बॉलिवुड के 'ही-मैन' धर्मेंद्र, बोले- जी भरकर जी है मैंने जिंदगी

बॉलिवुड के सबसे पॉप्युलर सुपरस्टार्स की बात की जाए तो उसमें को भी जरूर गिना जाएगा। बॉलिवुड के पहले गठीले बदन वाले हीरो होने के कारण धर्मेंद्र को 'ही-मैन' भी कहा जाता है। 8 दिसंबर 2020 को धर्मेंद्र अपना 85वां बर्थडे मना रहे हैं। धर्मेंद्र भले ही इस समय फिल्मों से दूर हों लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वह लगातार अपने फैन्स से जुड़े रहते हैं। अपने बर्थडे के मौके पर धर्मेंद्र ने अपने अभी तक के करियर के बारे में खुलकर बात की। हमारे सहयोगी बॉम्बे टाइम्स से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में धर्मेंद्र ने कहा कि वह अभी भी सिनेमा के दीवाने हैं और फिल्मों के प्रति उनका यह प्यार कभी खत्म नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, 'कैमरा मेरा प्यार है और कैमरा भी मुझे प्यार करता है। मुझे पता है कि अपनी जिंदगी के इस मुकाम पर मैं क्या कर सकता हूं। जब मुझे पता है कि मैं क्या कर सकता हूं तो मुझे यह करना चाहिए। लोग मुझसे बोलते हैं कि मैं 85 साल का हो गया हूं लेकिन मैंने तो 60 साल के बाद अपनी उम्र काउंट करनी ही बंद कर दी।' अपनी जिंदगी पर आगे बात करते हुए धर्मेंद्र बोले, 'मैंने अपनी जिंदगी जी भरकर जी है, और जिंदगी ने मुझे जवान रखा है। मैं 85 साल की उम्र में भी काम करने को तैयार हूं। मैं 'अपने 2' में भी किसी बुजुर्ग का किरदार नहीं निभाऊंगा। इस फिल्म में इमोशंस होंगे लेकिन एक थ्रिल एलिमेंट भी जरूर रखा जाएगा।' धर्मेंद्र देश के हालात से भी चिंतित हैं। सोशल मीडिया पर वह पहले ही कोरोना के बारे में कई वीडियोज शेयर कर चुके हैं। उन्होंने कहा, 'लोग कोरोना वायरस को भी भूल गए हैं। देशभर में अफरा-तफरी फैली है। मैं अपना जन्मदिन कैसे मनाऊं? हम सब भारत मां के बच्चे हैं। मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है। किसी की शराफत, मजबूरी या इंसानियत का फायदा न उठाएं। किसान क्या बोलना चाहते हैं, उनकी बात एक बार सुन लो। वो सड़कों पर बैठे हैं इतनी सर्दी में। एक आपसी संवाद से हल निकल सकता है।' बता दें कि धर्मेंद्र पिछले काफी समय से मुंबई से दूर अपने फार्महाउस पर रहते हैं। अपनी मां को याद करते हुए धर्मेंद्र इमोशनल हो गए। उन्होंने कहा, 'मां भगवान होती है। उसके बिना कैसे जन्मदिन मना लूं। बस रस्में निभाता हूं और तनहाई में मां को याद करके रो लेता हूं। वो जब थी तो मेरे जन्मदिन पर हलवा बनाती थी।' धर्मेंद्र अब 'अपने 2' में अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी यानी करण देओल के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे।


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3ou5Byj

Post a Comment

0 Comments